Wednesday, January 11, 2017

Home loan:bank of baroda offers cheapest home loan - Navbharat Times

मुंबई

सस्ते लोन की रेस में बैंक ऑफ बड़ौदा पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एसबीआई और सभी प्राइवेट बैंकों से आगे निकल गया है। बैंक 8.35 प्रतिशत पर होम लोन दे रहा है, जो इंडस्ट्री में सबसे कम रेट है। दूसरे बैंक अपने पुराने ग्राहकों को रेट में आई कमी का फायदा नहीं दे रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा सस्ते रेट से उन्हें लुभाने की कोशिश कर रहा है। बैंक ने पुराने ग्राहकों के लिए बेस रेट वाले लोन को मार्जिनल कॉस्ट लेंडिंग रेट में शिफ्ट करने के लिए स्विचिंग फी भी माफ कर दी है।

अभी होम लोन ग्राहकों को बेस रेट से एमसीएलआर में शिफ्ट होने के लिए 5,000 से 10,000 रुपये की फी देनी पड़ रही है। दूसरे बैंकों और हाउजिंग फाइनैंस कंपनियों के ग्राहक अपना लोन बैंक ऑफ बड़ौदा में बिना किसी चार्ज के शिफ्ट कर सकते हैं।

बैंक ने एक स्टेटमेंट में बताया, ‘एमसीएलआर में 0.55-0.75 प्रतिशत की कटौती के बाद बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों को इस साल 7 जनवरी से 0.70 प्रतिशत कम किया है।’ बैंक सबसे कम रेट पर होम लोन दे रहा है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाल ही में एक साल का एमसीएलआर रेट घटाकर 8.35 प्रतिशत किया था, जो पहले 9.05 प्रतिशत था।



अगर आपने 50 लाख रुपये का होम लोन लिया है तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा के 0.70 प्रतिशत रेट कट से हर महीने की किस्त में 2,496 रुपये की कमी आएगी। वहीं, 30 साल तक की लोन की पूरी अवधि में आप 9 लाख रुपये बचा पाएंगे। बैंक 8.85 प्रतिशत पर कार लोन दे रहा है, वहीं लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी पर उसका रेट 10.35 प्रतिशत है।

उधर, एसबीआई होम लोन लेने वाली महिलाओं को 75 लाख के कर्ज पर 8.65 प्रतिशत का रेट ऑफर कर रहा है। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और इंडियाबुल्स महिलाओं को 8.65 प्रतिशत और अन्य बॉरोअर्स को 8.7 प्रतिशत पर 75 लाख रुपये तक का होम लोन दे रहे हैं।

1 comment:

arjun1 said...

Thanks for sharing your expertise and information with us. It helped me understand and gain an insight into the topic of home loan details