Sunday, June 19, 2011

रेंट पर मकान देने में 30 रेलवेकर्मी सस्पेंड- Navbharat Times

रेंट पर मकान देने में 30 रेलवेकर्मी सस्पेंड- Navbharat Times

सरकारी मकानों में गैरकानूनी तरीके से किराए पर देने औरमकानों में बदलाव करने वाले रेल कर्मचारी सावधान हो जाएं।अब रेलवे ने ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआतकरते हुए गाजियाबाद में ही 30 से ज्यादा कर्मचारियों कोनिलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ मकानों को सीलकर दिया गया है। जिन मकानों में गैरकानूनी तरीके से बदलावकिए गए थे , उन्हें भी हटाया गया है। अब दिल्ली में भी रेलवेअपनी कुछ कॉलोनियों में इसी तरह की कार्रवाई शुरू करने जारहा है।

दिल्ली के डिविजनल रेलवे मैनेजर अश्विनी लोहानी ने बताया किगाजियाबाद में रेलवे कॉलोनी में कुछ मकानों के बारे में शिकायतें रही थीं। शिकायतों में कहा गया था कि कुछ मकानोंमें कमर्शल गतिविधियां चल रही हैं। इसके बाद रेलवे ने जांच की तो पता चला कि कुछ मकान गलत तरीके से किराए परदे दिए गए थे। इसके बाद रेलवे ने जांच पड़ताल करने के बाद 30 से ज्यादा कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया।

डीआरएम का कहना है कि अब इन कर्मचारियों को निलंबित करने के बाद इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी कीजाएगी। उन्होंने बताया कि मकानों को सील करने की कार्रवाई गाजियाबाद और साहिबाबाद में की गई है। लेकिन अबइस मामले में दिल्ली की कॉलोनियों की भी बारी है। उन्होंने बताया कि ओखला में ही रेलवे एरिया में अतिक्रमण कोहटाया गया है। उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि दिल्ली की किस रेलवे कॉलोनी में इस तरह की शिकायतें आयीहैं। उन्होंने बताया कि कुछ जगह शिकायतें मिली हैं और रेलवे उसकी जांच कर रहा है। इसके बाद बारी - बारी से रेलवेकॉलोनियों में अवैध कब्जों को हटाने के साथ ही रेलवे फ्लैटों का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई कीजाएगी।

No comments: