Sunday, May 22, 2011

जिला प्रशासन ने बिल्डरों पर कसा शिकंजा-फरीदाबाद-दिल्ली-Navbharat Times

जिला प्रशासन ने बिल्डरों पर कसा शिकंजा-फरीदाबाद-दिल्ली-Navbharat Times

सेक्टर -12 ।। ग्रेटर फरीदाबाद में हाउसिंग प्रोजेक्ट डिवेलपकरने वाले बिल्डरों पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन नेएक योजना बनाई है। इसके लिए डीसी प्रवीण कुमार ने एडीसीकी अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन करने के आदेश दिया है ,जो बिल्डरों की हर गतिविधि पर नजर रखते हुए समय - समयपर उनके काम की समीक्षा करेगी , ताकि ये बिल्डर निवेशकों केसाथ को छल कपट कर सकें।

शुक्रवार को डीसी ऑफिस में नहर पार डिवेलमेंट कर रहे बिल्डरों, जिला प्रशासन और इनवेस्टर्स के बीच हुई मीटिंग हुई। मीटिंगमें आए निवेशकों की शिकायत सुनने के बाद डीसी ने बिल्डरों परलगाम कसने की योजना बनाई ताकि आने वाले समय में लोगों केसाथ वो सब हो सके जो फिलहाल इन इनवेस्टर्स के साथ हो रहा है। इसके लिए डीसी ने ग्रेटर फरीदाबाद मेंडिवेलपमेंट करने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए एक कमिटी का गठन करने की योजना बनाई है।

एडीसी की अध्यक्षता में बनेगी कमिटी
मीटिंग के दौरान डीसी ने एडीसी की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाने के आदेश दिए। कमिटी समय - समय पर नहर पारडिवेलपमेंट कर रहे बिल्डरों की गतिविधियों पर नजर रखेगी। कमिटी के पास पूरा रेकॉर्ड होगा कि कितने बिल्डरों केअपने कितने हाउसिंग प्रोजेक्टों पर काम कर रहे हैं। कमिटी इस बात पर भी नजर रखेगी कि किस तरह का मेटिरीयलबिल्डर अपने प्रोजेक्ट बनाने में प्रयोग कर रहे हैं और साथ में सभी प्रोजेक्ट की विडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसकेलिए डीसी ने एसटीपी और डीटीपी को नहर पार के बिल्डरों की रिपोर्ट जल्द से जल्द तैयार करने के आदेश दे दिए हैं।

डिवेलपमेंट की होगी समीक्षा
डीसी सप्ताह में दो दिन इन पूरी गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान अगर इनवेस्टर्स की किसी प्रकार की शिकायतेंडीसी के पास आती हैं तो डीसी उन शिकायतों को लेकर संबंधित बिल्डर कंपनी से जवाब तलब करेंगे। शुक्रवार को डीसीने बिल्डरों को चेतावनी दी है कि अगर उनके खिलाफ आने वाले शिकायतों की संख्या इसी प्रकार बढ़ी रही तो बिल्डरों केखिलाफ एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

इनवेस्टर्स है खुश
मीटिंग के बाद डीसी के अपने प्रति सकारात्मक रवैये से ग्रेटर फरीदाबाद के इनवेस्टर्स काफी खुश नजर आए। ग्रेटरफरीदाबाद वेलफेयर असोसिएशन के सदस्य धीरज जैन और अजय यादव ने बताया कि डीसी प्रवीण कुमार ने जो कमिटीगठित की है वह लगातार बिल्डरों की प्रक्रिया पर नजर रखेगी और डीसी को इसकी रिपोर्ट देगी। इस मीटिंग के बाद हमलोगों को लग रहा है कि हमें हमारा आशियाना जल्द ही मिल जाएगा।

No comments: