Friday, April 15, 2011

मकान कब्जाने आए तो खुली मर्डर मिस्ट्री-क्राइम-दिल्ली-दिल्ली-Navbharat Times

मकान कब्जाने आए तो खुली मर्डर मिस्ट्री-क्राइम-दिल्ली-दिल्ली-Navbharat Times


बुजुर्ग महिला अपने घर में अकेले रहती थी। पड़ोसी किराएदारप्लान बनाकर उनके घर में किराए पर रहने गया। उसने अपनेसाथियों की मदद से पहले महिला का मकान अपने नाम ट्रांसफरकराया। उसके बाद महिला का मर्डर कर जंगल में जला दिया।मकान बेचने की कोशिश के दौरान नागरिक संगठन के कारणमुलजिमों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह वारदात साउथ वेस्ट दिल्ली के पालम कॉलोनी इलाके में हुई।यहां देव कुंज में विमला देवी (65) का घर है। उनके पड़ोस मेंमुकेश राय (20) किराए पर रहता था। हाजीपुर ( बिहार ) जिलेका रहने वाला मुकेश बिजली मिकेनिक है। उसने विमला देवी केघर में किराए पर कमरा ले लिया। पिछले साल 25 नवंबर की रात अचानक विमला देवी लापता हो गई। मुकेश भी गायबहो गया। उसके बाद अचानक मकान के खरीदार आने लगे। कोई के . सी . त्यागी कुछ लोगों के साथ आए और दावा कियाकि मकान खरीद लिया गया है।

तब देव कुंज में स्थित एक नागरिक संगठन ने लोकल पुलिस को मामले की खबर दी। पुलिस के सामने आशंका जताई गईकि विमला देवी के साथ कोई वारदात हो चुकी है।

डीसीपी ( साउथ वेस्ट ) अनिल ओझा के मुताबिक , पुलिस ने विमला देवी और मुकेश राय की तलाश की , लेकिनकामयाबी नहीं मिली। पुलिस बिहार , राजस्थान , हरियाणा , हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों में गई। आखिरकार मुकेश कोगिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ में इस वारदात से सनसनीखेज राज खुला। दरअसल विमला देवी का कोईवारिस नहीं था। इसीलिए मुकेश ने प्लान तैयार कर उनका मकान किराए पर लिया था। उसने इस इलाके में रहने वालेकिराना दुकानदार किशोर कुमार से इस बारे में बात की। किशोर कुमार ने उसकी बात यहां रहने वाले नीरज त्यागी सेकराई। नीरज राज नगर में किराना और वॉटर सप्लाई की दुकान करता था। नीरज और किशोर अपने साथ मुकेश कोसौरभ के पास ले गए। वह बैंक लोन दिलवाने का काम करता था।

आरोप है कि चारों की मीटिंग नीरज के घर में हुई। वहां सौरभ ने मुकेश को पांच हजार रुपये देकर विमला देवी की ठीकसे देखभाल कर उनका भरोसा जीतने की हिदायत दी , जिससे वह विमला देवी के मकान के ओरिजिनल दस्तावेज हासिलकर सके। मुकेश से कहा गया कि मकान के दस्तावेज उसके नाम ट्रांसफर करा दिए जाएंगे। यह भी तय हुआ कि बाद मेंप्रॉपर्टी नीरज त्यागी के नाम ट्रांसफर कर दी जाएगी , जो इसे ठीकठाक रेट पर बेच देगा। बेचकर मिली रकम आपस मेंबांटना भी तय हुआ , जिसमें मुकेश को सबसे बड़ा हिस्सा देने का वादा किया गया।

मुकेश ने विमला की खूब सेवा की , लेकिन विमला ने मकान के दस्तावेज देने से इनकार कर दिया। मुकेश ने एक दिनउनकी गैर मौजूदगी में वे दस्तावेज और एक फोटो चोरी कर लिया। पिछले साल 16 नवंबर को मुकेश और सौरभकापसहेड़ा में सब - रजिस्ट्रार दफ्तर में मिले। वहां नीरज अपने साथ विमला जैसी नजर आने वाली एक महिला को लेआया। वहां मकान मुकेश के नाम ट्रांसफर कर दिया गया। आरोप है कि 25 नवंबर की रात 9 बजे नीरज और सौरभविमला के मकान में घुसे। वहां इनकी मदद से मुकेश ने बिजली के तार से विमला का गला दबाकर उनकी हत्या कर दी।उनका शव प्लास्टिक बैग में पैक कर सौरभ की कार में रखकर ये लोग जयपुर हाईवे पर ले गए।

गुड़गांव के बिलासपुर में तावडू रोड पर जंगल में इन्होंने शव पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। वापस आकर ये लोगमकान को बेचने लगे। नीरज , मुकेश और किशोर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। सौरभ की तलाश की जा रही है।

No comments: